Your SEO optimized title

परसा व अमनौर अस्पतालों के किए औचक निरीक्षण

  • सिविल सर्जन के दिशा निर्देश में दो सदस्यीय टीम ने परसा व अमनौर अस्पतालों के किए औचक निरीक्षण
  • बढ़ते ठंड और शीतलहर के बीच स्वास्थ्य विभाग अलर्ट

 

खबरों की तह तक
छपरा (सारण)। बढ़ते ठंड और शीतलहर के बीच स्वास्थ्य विभाग अपने स्तर से सभी तरह की तैयारी कर लिया है। लेकिन सिविल सर्जन डॉ सागर दुलाल सिन्हा के दिशा निर्देश में दो सदस्यीय टीम के द्वारा कल यानी शनिवार की रात्रि को जिले के परसा और अमनौर सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों का जायजा लेने पहुंची। जहां विभागीय स्तर पर की गई तैयारी से पूरी तरह संतुष्ट नजर आए।

राष्ट्रीय युवा सप्ताह के तहत छात्र-छात्राओं ने निकाला फ्लैग मार्च

लेकिन सफाई को लेकर अलग से आवश्यक दिशा निर्देश दिया गया है। ताकि अस्पताल में आने वाले मरीज और अभिभावकों को संक्रमण से बचाया जा सके। जिला स्तर पर दो सदस्यीय टीम में जिला योजना समन्यवक (डीपीसी) रमेश चंद्र कुमार और राष्‍ट्रीय बाल स्‍वास्‍थ्‍य कार्यक्रम (आरबीएसके) के जिला समन्वयक डॉ अमरेंद्र कुमार सिंह के द्वारा संयुक्त रूप से जिले के परसा और अमनौर अस्पताल का औचक निरीक्षण किया गया।

WhatsApp Image 2024 01 14 at 19.32.13

रात्रि के समय इमरजेंसी, एंबुलेंस, दवा काउंटर सहित चिकित्सकों की शत प्रतिशत उपस्थिति अनिवार्य रूप से होना चाहिए: डीपीसी

जिला योजना समन्यवक (डीपीसी) रमेश चंद्र कुमार ने बताया कि परसा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ सुमन कुमार खुद मौजूद थे। जबकि अमनौर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के चिकित्सा पदाधिकारी डॉ शमीम परवेज अपने रोस्टर ड्यूटी के अनुसार उपस्थित थे। वही इनके नेतृत्व में इमरजेंसी सेवा, एंबुलेंस, दवा काउंटर, प्रसव कक्ष ने रोस्टर के अनुसार सभी जीएनएम, एएनएम सहित अन्य कर्मी अपने दायित्वों का निर्वहन करने के लिए मौजूद थे। दिन में तो सफाई पर विशेष रूप से ध्यान दिया जाता है।

नगर पंचायत एकमा बाजार में होगा बड़े नाले का निर्माण, पानी निकासी हेतु लगेंगे मोटर युक्त पंंप: श्वेता रानी

लेकिन रात्रि के समय में सफाई को लेकर विशेष रूप से आवश्यक दिशा निर्देश दिया गया है। ठंड के मौसम में आवश्यक तैयारियों को लेकर विभागीय स्तर पर आवश्यक दिया निर्देश मिला हुआ है। साथ ही रात्रि के समय में इमरजेंसी सेवा, एंबुलेंस, दवा काउंटर के अलावा चिकित्सकों की शत प्रतिशत उपस्थिति अनिवार्य रूप से होना चाहिए। जिसको लेकर रात्रि में औचक निरीक्षण किया जा रहा है।

Leave a Comment

error: Content is protected !!