Your SEO optimized title

संप चैंबर केंद्रीय मंत्री डाॅ. मनसुख एल. मांडविया से मिला

 

Deoghar: संताल परगना चैंबर ऑफ कॉमर्स एण्ड इंडस्ट्रीज देवघर का एक प्रतिनिधिमंडल आज इफको प्लांट के कार्यस्थल पर केन्द्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण और रसायन एवं उर्वरक मंत्री डॉ. मनसुख मांडविया से मिलकर देवघर के व्यवसाय जगत की ओर से स्वागत किया तथा देवघर के संबंध में उनके मंत्रालय से संबंधित कुछ बातें रखी तथा एक ज्ञापन समर्पित किया।

 

चैंबर ने उनसे कहा कि आपके देवघर आगमन से हम सब हर्षोल्लित हैं। आपका यहां आना देवघर से आपके स्नेह को दर्शाता है और हमें पूरी उम्मीद है कि इसका लाभ देवघर की जनता को लगातार मिलेगी।
देवघर में एम्स का होना और यहां तेजी से इसके पूर्ण रूप से संचालित करने में आपके निरंतर पर्यवेक्षण उत्साहित करने वाले हैं। चैंबर ने उनसे कहा है कि एम्स देवघर से स्थानीय व्यवसायियों और जनता को व्यापार तथा रोजगार में भी स्थानीयता का लाभ मिले – इसका उचित मार्गदर्शन हो। इसके लिए नियमों में कुछ आवश्यक शिथिलता हो ताकि स्थानीयता को इसका लाभ मिल सके।

 

देवघर में ही देश का पांचवा प्लास्टिक पार्क का बनाया जाना देवघर के औद्योगिक विकास के लिए मील का पत्थर साबित होगा। स्थानीय चेंबर को पूरी उम्मीद है कि प्लास्टिक पार्क के शीघ्र कार्यान्वयन में आपके मंत्रालय के लगातार पर्यवेक्षण से यह पार्क अतिशीघ्र क्षेत्र में रोजगार और औद्योगिक प्रगति पैदा करने वाली साबित होगी।

 

बात के क्रम में प्लास्टिक पार्क के क्रियान्वयन पर उनके स्तर से गतिशीलता लाने के लिए अतिरिक्त प्रयास करने को कहा गया। चैंबर की बातों पर सांसद निशिकांत दुबे ने भी प्लास्टिक पार्क पर ध्यान देने का आग्रह मंत्री से किया। चैंबर ने बताया कि इफको का नैनो फर्टिलाइजर भी देवघर के औद्योगिक विकास की प्रगतिपथ का द्योतक बनेगी। चैंबर ने इफको के एमडी डॉ. यू. एस. अवस्थी को देवघर में नैनो फर्टिलाइजर प्लांट लगाने के लिए धन्यवाद दिया।

 

इससे पहले चैंबर के अध्यक्ष आलोक मल्लिक, महासचिव रितेश टिबरेवाल, कोषाध्यक्ष प्रिंस सिंघल तथा कार्यकारिणी सदस्य कनिष्क काश्यप ने केंद्रीय मंत्री मनसुख मांडविया, सांसद डॉ. निशिकांत दुबे और इफको के एमडी डॉ. यू. एस. अवस्थी का स्वागत बुके और कॉफी टेबल बुक देकर किया।
चैंबर ने केंद्रीय मंत्री से अपेक्षा जताई कि देवघर को आपका लगातार स्नेह और नई नई योजनाएं मिलती रहेगी।

Leave a Comment

error: Content is protected !!