Your SEO optimized title

सेक्रेड हार्ट कॉन्वेंट स्कूल का प्रांगण खुशी और उत्साह से भरा

Punjab : आज फिर सेक्रेड हार्ट कॉन्वेंट स्कूल का प्रांगण खुशी और उत्साह से भर गया, क्योंकि आज 2 दिसंबर 2023 को भी स्कूल में हर तरफ एक ही गूंज सुनाई दे रही थी “प्यार सभी दिलों को जीत लेता है।” दो दिवसीय वार्षिक कार्यक्रम के दूसरे दिन आज स्कूल के रूबी जुबली ऑडिटोरियम में छात्रों द्वारा “लव विन्स हार्ट्स” प्रस्तुत किया गया। इस विषय पर बहुत ही रोचक एवं दिल जीत लेने वाला कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया।

 

 

कार्यक्रम में स्कूल की संस्कृति और यहां दिए जाने वाले प्रशिक्षण की झलक दिखाते हुए लैटिन भजन ‘ओम्निया विन्सिट अमोर’ की प्रस्तुति दी गई, जिससे सभी को संदेश दिया गया कि प्रेम के साथ मानवता की राह पर चलने से किसी भी समस्या का आसानी से समाधान किया जा सकता है। इस दुनिया से बुराई को ख़त्म करना और इसे रहने के लिए एक बेहतर जगह बनाना।
प्रतिभाशाली छात्रों ने विभिन्न गीतों, नृत्यों और नाटकों के माध्यम से दर्शकों का दिल जीत लिया। समाज में प्रेम फैलाना, असामाजिक तत्वों से लड़ना, जीवन में आगे बढ़ने का संदेश देता यह कार्यक्रम आये हुए अतिथियों एवं अभिभावकों के दिलों पर अपनी छाप छोड़ रहा था।

 

हमारी विरासत और संस्कृति को ध्यान में रखते हुए, इस रंगारंग कार्यक्रम की शुरुआत भगवान के नाम का जाप करते हुए एक शानदार ‘प्रार्थना नृत्य’ से हुई। अतिथियों के स्वागत में विद्यार्थियों द्वारा मनमोहक स्वागत गीत प्रस्तुत किया गया। उसके बाद नाटकों की शृंखला में हिंदी नाटकों के माध्यम से सामाजिक अन्यायों पर बहुत प्रभावी ढंग से व्यंग्य किया गया और अंग्रेजी नाटकों में यह दिखाया गया कि यदि प्रेम जीवन का आधार है तो एक-दूसरे का सहयोग कैसे किया जाए। मानवता की मदद करके और गले लगाकर मानवता, हर बुराई को मिटाया जा सकता है। विविधता में एकता का संदेश देने वाले ग्रैंड फिनाले को जहां दर्शकों ने खूब पसंद किया, वहीं भांगड़ा ने हर दिल को थिरकने पर मजबूर कर दिया। बच्चों के साथ-साथ हर दर्शक झूम रहा था और नाच रहा था।

 

 

आज इस कार्यक्रम का जश्न मनाने के लिए (उपायुक्त लुधियाना) और श्री संदीप ऋषि आईएएस (नगर निगम आयुक्त लुधियाना) ने इस रंगारंग कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में भाग लिया।

मुख्य अतिथि ने कार्यक्रम की सराहना करते हुए कहा, “इस स्कूल में दी जाने वाली शिक्षा कार्यक्रम के हर पहलू में झलकती है। इस अद्भुत कार्यक्रम को प्रस्तुत करने और सफलतापूर्वक लोगों तक अपना संदेश पहुंचाने के लिए प्रबंधन, कर्मचारियों और छात्रों को बधाई। पहुंचने के लिए बधाई।” दिल।”

 

माननीय मुख्य अतिथि ने कहा, “लुधियाना के लोग भाग्यशाली हैं कि उनके शहर में ऐसा स्कूल है जो बच्चों को शिक्षा के साथ-साथ नैतिक मूल्यों को अपनाकर जीवन में आगे बढ़ने के लिए प्रोत्साहित कर रहा है। छात्रों और शिक्षकों ने इस कार्यक्रम का आनंद लिया। अथक परिश्रम” इसे प्रस्तुत करने के लिए क्या किया गया, यह भी इसमें स्पष्ट है।”

सिस्टर वीना डिसूजा, जो स्कूल की प्रिंसिपल हैं, ने कहा, “दर्शकों के चेहरे पर चमक और उनकी सराहना मेरे शिक्षकों और छात्रों के लिए एक बड़ा सम्मान है।” सिस्टर जैकलीन स्टेला ने कहा, “यह हमारे लिए बहुत खुशी की बात है कि हमारा कार्यक्रम दर्शकों के दिलों पर अमिट छाप छोड़ने में कामयाब रहा है और दर्शक आध्यात्मिक शांति और आनंद लेकर लौटे हैं।”

Leave a Comment

error: Content is protected !!