Your SEO optimized title

संत जेवियर कोलेज सामटोली सिमडेगा में महिला हिंसा प्रतिरोध पखवाङा के तहत कार्यक्रम आयोजित

 

सिमडेगा : संत जेवियर कोलेज सामटोली सिमडेगा में महिला हिंसा प्रतिरोध पखवाङा के तहत कार्यक्रम लैंगिक भेदभाव को खत्म करने के लिए जागरुकता कार्यक्रम आयोजन किया गया।

 

मौके पर महिला अधिकार कार्यकर्त्ता अगुस्टीना सोरेंग ने महिला हिंसा उन्मूलन पखवाङा 25 नवंबर- 10 दिसंबर तक इस अभियान के तहत लैंगिक भेदभाव के खात्मे के लिए विश्वव्यापी तौर पर अभियानों के साथ हिंसा का प्रतिकार करने के लिए आह्वान किया ।

 

उन्होंने बताया कि इस बार का वैश्विक थीम ” महिला एवं लङकियों को लैंगिक हिंसा से बचाने के लिए निवेश करने” का विषय के बारे होने की भी जानकारी दिया और बताया कि जेंङर बजट का प्रावधान भी है जो महिलाओं के लिए सुरक्षित समाज और बराबरी लाने के उद्देश्य के लिए ही आवंटित किए जाते हैं।

 

पर ये दुर्भाग्य है कि पितृसत्ता का प्रभाव के कारण हर स्तर पर गैप है जिसके कारण देश भर में महिलाओं की स्थिति ठीक नहीं है। जिस कारण समाज में बाल विवाह, दुष्कर्म और घरेलु हिंसा, इज्जत के नाम पर लङकियों की हत्या बङी संख्या में होता रहता है।

 

और कोई खास बदलाव नहीं दिखता जिसका कारण जेंङर भेदभाव है। विडियो प्रेजेंटेंशन के माध्यम से छात्र-छात्राओं को जागरुक करने का भी प्रयास किया गया। मौके पर संत जेवियर कोलेज के प्रधानाध्यापक फादर एफ्रेम बाः और छात्र-छात्राएं उपस्थित रहे।

Leave a Comment

error: Content is protected !!