Your SEO optimized title

प्रधानमंत्री ने किया देवघर एम्स में 10 हजारवां जन औषधि केंद्र का उद्घाटन

 

  • प्रधानमंत्री की सोच विकसित भारत का- स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडवीया

 

 

देवघर: भारतीय जनता पार्टी,देवघर के कार्यकर्ताओं द्वारा जिला अध्यक्ष सह विधायक नारायण दास के नेतृत्व में देश के स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडवीया का स्वागत गाजे बाजे के साथ देवघर एयरपोर्ट पर किया गया। इस दौरान दर्जनों की संख्या में भाजपा कार्यकर्ता मौके पर पहुंचे थे।

ज्ञात हो कि स्वास्थ्य मंत्री देवघर एम्स में आयोजित विकसित भारत संकल्प यात्रा के दौरान देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का वर्चुअल बैठक एवं जन औषधि केन्द्र का उद्घाटन कार्यक्रम में भाग लेने पहुंचे थे।

बताते चलें कि देवघर एम्स देश का 10.000 वां जन औषधि केन्द्र बना है। जिसका प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ऑनलाईन उद्घाटन किया।

 

WhatsApp Image 2023 11 30 at 18.26.16

इस दौरान केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया,सांसद निशिकांत दुबे, विधायक रणधीर सिंह और देवघर विधायक नारायण दास सहित कई चिकित्सक मौजूद थे। इस दौरान पीएम ने जन औषधि केन्द्र संचालिका रुचि कुमारी से बातचित कर अपना अनुभव साझा किया।

 

पीएम ने जन औषधि के लाभुको से भी बात कर इसके फायदे के बारे में जाना और व्यापक प्रचार प्रसार करने का आग्रह किया। पीएम ने कहा की महत्त्वपूर्ण योजनाओं में अतिमहत्वपूर्ण योजना स्वास्थ्य के क्षेत्र में जन औषधि केन्द्र हैं।इस केन्द्र के माध्यम से 80 से 90 फीसदी बाजार से सस्ती दवाई मिलती है।

 

पीएम ने आगे कहा कि पूरे देश भर में 25 हजार जन औषधि केन्द्र खोलने का लक्ष हैं जिसका 10 हजरवा केन्द्र की शुरुआत आज से बाबा बैद्यनाथ की नागरी से कर दी गई है। वहीं भारत विकसित संकल्प यात्रा का आज 15 वां दिन हैं इस अवसर पर ड्रोन दीदी महिला किसानों को सशक्त और आधुनिक खेती के लिए ड्रोन दीदी योजना की शुरुआत के साथ ही इसका नामकरण नमो दीदी कर दिया।

 

इस ड्रोन दीदी योजना के तहत आसमान के माध्यम से महिला किसान अपने खेत की निगरानी के साथ पोषक तत्वों का भी छिड़काव करेंगी।पीएम ने कहा कि एसएचजी ग्रुप के माध्यम से नमो ड्रोन योजना को सफल बनाया जाएगा और ड्रोन पायलट की भी ट्रेनिग दी जाएगी।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने कहा की पीएम की सोच विकसित भारत का हैं और गरीब किसान युवा को सशक्त बनाकर देश की आजादी के शताब्दी वर्ष मनाएंगे।

Leave a Comment

error: Content is protected !!