Your SEO optimized title

भाषण प्रतियोगिता में प्रेरणा विजय ने मारी बाजी

Patna : भारत सरकार युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय ,नेहरू युवा केन्द्र पटना की ओर से सी एम ए सभागार जगतट्रेड सेंटर पटना में विकसित भारत 2047 के विषय पर जिला स्तरीय भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया गया जिसमें प्रथम स्थान पूर्व एन वाई वी प्रेरणा विजय, दूसरा स्थान- मंगल मूर्ति तथा तीसरा स्थान साक्षी कुमारी ने प्राप्त किया । निर्णायक मंडल में प्रेम यूथ फाउंडेशन के संस्थापक गांधीवादी प्रेम जी , शिक्षाविद डॉ अरुण कुमार सिंह , मो आशिफ मौजूद रहे । कार्यक्रम का उद्घाटन एनजीओ हेल्पलाइन के निदेशक सीए संजय कुमार झा ने दीप प्रज्वलित कर किया ।

 

 

अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि भारत दुनिया का सबसे युवा देश है । युवा शक्ति को सही दिशा देकर हम दुनिया के अग्रणी देशों में सुमार हो सकते है । हमारे युवाओं के हाथों में डिग्री है मन मे कुछ कर दिखाने की हसरत है ऐसे युवाओ के लिए यह प्रतियोगिता एक अवसर प्रदान करता है जिससे की राष्ट्रीय अंतराष्ट्रीय स्तर पर अपनी प्रतिभा को पहचान दिला सके । युवाओं शॉट कट अपनाने से बचना चाहिए और जीवन मे एक लक्ष्य का निर्धारण कर आगे बढ़ने की जरूरत है । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पहली बार युवाओं को लेकर सार्थक पहल किया है और अलग से कौशल विकास मंत्रालय बनाकर दस हजार करोड़ का बजट रखा है ।

 

 

आज कौशल विकास से दूर हो रही है बेरोजगारी । युवाओं को जात पात एवं धर्म के भावना से ऊपर उठकर देश के उत्थान के लिए आगे आना होगा । वही नेहरू युवा केन्द्र पटना के जिला युवा अधिकारी पामीर सिंह ने बताया कि जिला में प्रथम आने बाले प्रतिभिगी राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में शिरकत करेंगे ।

 

 

प्रथम पुरुस्कार एक लाख, दूसरा पचास हजार तथा तीसरा पच्चीस हजार एवं चौथा पच्चीस हजार है । राज्य में प्रथम आने बाले प्रतिभिगी राष्ट्रीय स्तर पर बिहार का प्रतिनिधित्व करेगे । मौके पर अनिल कुमार सिंह, दिनेश कुमार सिंह, सोनू पटेल, अमृत राज, अनीश कुमार, कृति कुमारी, शाहिल कुमार,आदित्य राज, अमन कुमार समेत दर्जनों लोग मौजूद रहे ।

Leave a Comment

error: Content is protected !!