Your SEO optimized title

सरस्वती पूजा को लेकर बनियापुर थाने में शांति समिति की बैठक आयोजित

बनियापुर (सारण)। जिले के बनियापुर थाना परिसर म्में सरस्वती पूजा को लेकर गुरुवार को शांति समिति की बैठक आयोजित हुई। बैठक की अध्यक्षता बनियापुर थानाध्यक्ष आशुतोष कुमार ने किया। बैठक में थानाध्यक्ष ने कहा कि कोई भी पूजापाठ शांति व समृद्धि के लिए किया जाता है। ये तो विद्या की देवी की पूजा है, तो इसमें नर्तकी नाच, डीजे, लाउड स्पीकर की जरूरत से ज्यादा होना कानून का अवेलना करना होगा हैं।

खासकर जो पूजा करने वाले युवा हैं व ध्यान रखे की किसी भी अन्य धर्म के मस्जिद, गुरुद्वारा चर्च जैसी इन जगहों को मूर्ति विसर्जन के समय इन जगहों पर रुकना नहीं हैं और रूट चार्ट के अनुसार ही कुछ करना हैं। पूजा करने के लिए एक अध्यक्ष- एक, सचिव व 10 वॉलिंटियर की फ़ोटो लेकर थाना पर आकर जो फर्मेट थानाध्यक्ष से मिलेगा व पेपर पर घोषणा पत्र भर कर थाना में जमा करना होगा। वहीं डीजे वादकों को कहा कि किसी भी अन्य ध्वनि यन्त्र का उपयोग पूजा अस्थल व मूर्ति विसर्जन में नहीं करना होगा। अगर रास्ते पर कोई भी अभद्रता भरी गाने व नाच करता दिखा तो कानूनी करवाई किया जाएगा।

वहीं प्रशासन पुरी तरह से किसी भी प्रकार कोई समस्या न हो या कोई अफवाह फैला रहा हो या समाजिक तत्वों के उपर पैनी नज़र रखेगी। बैठक में सयुक्त रूप से पंचायत प्रतिनिधि, समाज सेवी, डीजे वादक सहित सरस्वती पूजा करने वाले युवा शामिल थे।

Leave a Comment

error: Content is protected !!