Your SEO optimized title

भाकपा-माले द्वारा चलाए जा रहे संविधान बचाओ – लोकतंत्र बचाओ अभियान पदयात्राएं निकाली गई

 

पालीगंज/पटना/राहुल कुमार: बिहार पटना पालीगंज 24 जनवरी, कर्पूरी जयंती से लेकर गांधी जी की शहादत दिवस 30 जनवरी तक भाकपा-माले द्वारा चलाए जा रहे संविधान बचाओ – लोकतंत्र बचाओ अभियान के तहत बिहार के विभिन्न इलाकों में पदयात्राएं निकाली जा रही हैं. इसी कड़ी में पटना जिला अंतर्गत पालीगंज प्रखंड के जरखा गाँव नदहरी कोदहरी, कटका पैगंबरपुर, सिंगोड़ी, कल्याणपुर, पैपुरा, सियारामपुर, सहित पालीगंज के तमाम पंचायत के विभिन्न गांव में यह पदयात्रा निकाली गई.

 

इस पदयात्रा में भाकपा-माले पटना ग्रामीण जिला कमेटी सदस्य बिनेश चौधरी सुरेंद्र पासवान अविनाश कुमार सत्येंद्र कुमार जुल्फकार अली राजेश कुमार आनंद कुमार सहित दर्जनों पार्टी कार्यकर्ता ने इस पदयात्रा का नेतृत्व किया पदयात्रा के दौरान जगह-जगह पर नुक्कड़ सभा भी किया गया इस नुक्कड़ सभा को संबोधित करते हुए वक्ताओं ने अपने बात को रखते हुए कहा कि उन्होंने समाजवाद के लिए जीवनपर्यंत संघर्ष किया. भारत रत्न देकर कोई एहसान नहीं किया गया है. कर्पूरी ठाकुर होते तो आज भाजपा के विरुद्ध संघर्ष कर रहे होते.इसलिए भाजपा के झांसे में नहीं आना है , संविधान व लोकतंत्र बचाना है.हम जानते हैं कि गांधी की हत्या किस विचारधारा से जुड़े आदमी ने की थी , आज वही केंद्र में सत्तारूढ़ हैं. ऐसे में देश के हर नागरिक को आगे आकर आजादी के लिए कुर्बानी देने वाले शहीदों के सपनों का भारत बनाने के अभियान में शामिल होने की जरूरत है. बाबा साहेब डॉ भीमराव अम्बेडकर द्वारा लिखित संविधान हमें बराबरी के साथ जीने का अधिकार देता है जिसे हटाकर भाजपा वाले गैरबराबरी पर आधारित मनुस्मृति के अनुसार शासन चलाना चाहता हैं जो कि कहीं से भी हमारे हित में नहीं है. हम नफ़रत और गैरबराबरी के खिलाफ प्रेम, भाईचारे व समतामूलक समाज चाहते हैं जिसके लिए कर्पूरी जी , गांधी जी और हम सबके बाबा साहेब डॉ भीमराव अम्बेडकर द्वारा जीवनपर्यंत संघर्ष किया है.

 

आज हम सबको मिलकर अपने संविधान और लोकतंत्र की रक्षा के लिए चल रहे संघर्ष में जुड़ना होगा। वही वक्ताओं ने कहा कि नीतीश कुमार को भाजपा के साथ जाने से हमें कोई कमजोरी महसूस नहीं करना चाहिए । बल्की एनडीए के खिलाफ हमें एकजुट होकर एक मुकम्मल अभियान चला कर आने वाला 2024 के लोकशभा चुनाव में इसे हमेशा हमेशा के लिए दफन करने के लिए गर्म जोशी संकल्प के साथ इंडिया गठबंधन को मजबूत करना होगा बताते चले की 24 जनवरी जननायक कर्पूरी ठाकुर के जयंती से संविधान बचाओ लोकतंत्र बचाओ पदयात्रा बिहार विभिन्न गांव और पंचायत में चलाया जा रहा था जिसका कल 30 जनवरी को महात्मा गांधी के शहादत दिवस के अवसर पर बड़े पैमाने पर पटना में जनसभा के साथ इसका समापन किया जाएगा इसी के साथ आज पालीगंज बेलगाम ट्रक द्वारा 4 लोगों को कुचल दिया जाने पर इन तमाम पीढ़ित परिवार के साथ भाकपा माले मजबूती से खड़ी है और सरकार से मांग करते है कि एक्सीडेंट में मारे गए सभी मृत व्यक्ति को बीस लाख रुपया मुआवजा और एक परिवार को नौकरी दिया जाए । साथ ही मृत्यु व्यक्ति के प्रति भाकपा माले प्रखंड कमेटी पालीगंज श्रद्धांजलि देते हुए इस घटना का घोर निंदा करते हैं।

Leave a Comment

error: Content is protected !!