Your SEO optimized title

कॉमरेड जौहर,कॉ. डा.निर्मल और कॉ.रतन की शहादत को जाया नहीं होने दिया जाएगा : रघुवर पासवान

  • भाकपा – माले ने कॉमरेड जौहर (सुब्रत दत्त), कॉ. डा.निर्मल और कॉ.रतन (राजेंद्र यादव) को उनकी शहादत की 48वीं बरसी पर श्रद्धांजलि सभा का किया आयोजन।

 

गड़हनी/भोजपुर। गड़हनी प्रखंड क्षेत्र के निर्मल नगर में भाकपा – माले ने कॉमरेड जौहर (सुब्रत दत्त), कॉ. डा.निर्मल और कॉ.रतन (राजेंद्र यादव) को उनकी शहादत की 48वीं बरसी पर शहादत दिवस मनाया।

 

इस मौके पर संकल्प सभा किया गया। संकल्प सभा की शुरुआत पार्टी के वरिष्ठ नेता जिला कॉ. रामायण सिंह द्वारा झंडोत्तोलन से किया गया। शहीदों के याद में दो मिनट का मौन रखा गया।

इस मौके पर भाकपा माले अगिआंव विधानसभा इंचार्ज कॉमरेड रघुवर पासवान ने कहा कि कॉ.चारु मजूमदार की शहादत के बाद कॉमरेड जौहर (सुब्रत दत्त), कॉ. डा.निर्मल और कॉ.रतन (राजेंद्र यादव) ने नक्सलबाड़ी की चिंगारी को बरकरार रखा।

 

नक्सलबाड़ी का चिंगारी बंगाल से भोजपुर आई और आज मेहनतकश , गरीब – दलित मजूदर किसानों ने अपनी एकता से लाल झंडा को थाम कर कॉ.कॉमरेड जौहर (सुब्रत दत्त), कॉ. डा.निर्मल और कॉ.रतन (राजेंद्र यादव) के सपनो को आगे बढ़ा रही है। उन्होंने कहा कि आज केंद्र की सरकार गरीबों की रोटी दवा पर भी टैक्स लगा दी है। बोलने लिखने वाले बुद्धिजीवी, पत्रकार को जेल में डाला जा रहा है।

 

सही श्रद्धांजलि तब होगी जब नक्सलबाड़ी के भावना को आगे बढ़ाया जाए।
आज 29 नवंबर है। 1975 में आज ही के दिन भाकपा-माले के दूसरे राष्ट्रीय महासचिव काॅ. सुब्रत दत्त (काॅॅ. जौहर), काॅॅ. डॉ.निर्मल महतो और काॅ. राजेंद्र यादव (काॅ. रतन) भोजपुर में शहीद हुुए थे।

भाकपा माले इन शहीदों की शहादत जाया नहीं होने देगी ।

सभा मे मौजूद नेताओं में भाकपा- माले अगिआंव प्रखंड सचिव रघुवर पासवान,चरपोखरी प्रखंड सचिव महेश सिंह,गड़हनी प्रखंड सचिव सुनील कुमार,किसान नेता राम छपित राम,रामायण सिंह,बासुदेव सिंह,ज़फर रजा, मो.अनीस,अम्बिका राम,एपवा नेत्री मीरा देवी,विधायक पीए आनंद कुमार मौजूद थे ।

Leave a Comment

error: Content is protected !!