Your SEO optimized title

उपमुख्यमंत्री केशव मौर्य ने किया विहिप नेता अशोक सिंघल के मूर्ति का अनावरण

अद्वैत दशरथ तिवारी

प्रतापगढ़। पूरी दुनिया में हिंदुत्व का परचम लहराने वाले हिंदू हृदय सम्राट स्वर्गीय अशोक सिंघल की प्रतिमा का अनावरण करने जेठवारा क्षेत्र के बिरसिंहपुर गांव पहुंचे। प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने उपस्थित जन समुदाय को संबोधित करते हुए कहा कि स्वर्गीय अशोक सिंघल विश्व हिंदू परिषद के मुखिया के रूप में पूरी दुनिया में हिंदुत्व और राम के नाम का अलख जगाया।

 

उन्होंने विश्व हिंदू परिषद संगठन के मुखिया के रूप में देश के लोगों को सनातन संस्कृति के प्रति जागरूक करने का काम किया। उनकी प्रतिमां का अनावरण प्रतापगढ़ में हो रहा है यह हम सब के लिए गौरव की बात है और यही उनके लिए सच्ची श्रद्धांजलि है।
जेठवारा थाना क्षेत्र के पूरे बसावन बिरसिंहपुर गांव में कैप्टन बालकृष्ण पांडे के सुपुत्र कृष्ण कुमार पांडे के द्वारा अपने गांव में स्थापित स्वर्गीय अशोक सिंघल की प्रतिमा का अनावरण आज उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के हाथों संपन्न हुआ। के के पांडे विश्व हिंदू परिषद संगठन में केशव प्रसाद मौर्य के साथ प्रचारक के रूप में कार्य करते थे।

 

वह केशव प्रसाद मौर्य को अपना गुरु भाई मानते हैं। के के पांडे वर्तमान में अमेरिका के कैलिफोर्निया शहर में रहकर संगठन के प्रचार प्रसार का काम करते हैं।
निर्धारित समय से 5 घंटे विलंब से उपमुख्यमंत्री का उड़न खटोला बिरसिंहपुर गांव पहुंचा तो देखने वालों की भारी भीड़ ने उनका जोरदार स्वागत किया।

 

प्रतिमा का अनावरण करने के पश्चात उपमुख्यमंत्री सीधे मंच पर पहुंचे और संक्षिप्त औपचारिकता के बाद उन्होंने गांव के आवास व शौचालय के लाभार्थियों को प्रतीकात्मक चाबी सौंपी। मुख्यमंत्री के आगमन की तैयारी में पिछले तीन दिनों से जिले के आला अधिकारियों व सुरक्षा कर्मियों की टीम गांव में डेरा डाले हुए थी।

 

इस मौके पर युवा भाजपा नेता विंदेश्वरी प्रसाद तिवारी उर्फ पिंटू तिवारी, समाज शेखर, शक्ति कुमार पांडेय, विधायक राजेंद्र मौर्य, धीरज ओझा, कृष्ण कुमार पांडेय, ओमप्रकाश पांडे, राजकुमारी रत्ना, कुंदन सिंह, कौशलेंद्र पटेल, हरी प्रताप सिंह, श्याम सुंदर हौसला प्रसाद ओझा, उमेश द्विवेदी,सिंधुजा मिश्रा सहित भाजपा संगठन के लोग और बड़ी संख्या में क्षेत्र के लोग मौजूद रहे।

Leave a Comment

error: Content is protected !!