जुआ जलाने वाले को रोजाना हो रही है लाखों की कमाई

धनबाद : बलियापुर थाना क्षेत्र के बैलगड़िया काॅलोनी और तीसरा थाना क्षेत्र के अलकडीहा बस्ती एवं तीसरा क्षेत्र के जंगलों में इन दिनों कई जगह जुआ अड्डा चल रहे है।  कई जुए अड्डे तो पूरे साल चलते रहते हैं। दीपावली का समय आ रहा है इससे पहले से ही दूर दराज के इलाके से जुआड़ी अपना भाग्य आजमाने पहुंच रहे हैं। शाम होते ही जंगलों में हलचल शुरु हो जाती है। जगह जगह पर लोगों को तैनात किया जाता है और टॉर्च का सिग्नल से खिलाडियों को लोकेशन दिखाया जाता है।खिलाड़ियों के बाईक और चार चक्का वाहनों को सुरक्षित स्थानों पर रखने की व्यवस्था के लिए भी गार्ड को रखा गया है।प्रत्येक गार्ड को 500 रूपये रोजाना दिया जाता है।

 

जुआ अड्डा चलाने वाले को रोजाना लाखों की कमाई होती है। गांव और शहर के सरकारी कर्मचारी अपना तनख्वा तक हार जाते हैं। बीसीसीएल कर्मियों के लिए यहां लोन की भी सुविधा उपल्ब्ध है। डिब्बे से निकाल कर देता है लाखों का लोन और व्याज तो एक एक दिन का होता है।जिले में अपराधियों और काले कारोबारियों पर नकेल कसने और बढ़ते अपराध को रोकने के प्रशासन के सारे दावे बेअसर दिख रहे हैं।

 

जुए में हारने वाले अपराधी चोरी, लूट, हत्या आदि की घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं। जुए में हारने के कारण कई घर बर्बाद भी हो रहे है तो कई घरों में अशान्ति फैल रही है। जुए के लत से तो कुछ लोग अपनी दिमागी संतुलन भी खो देते है। ज्यादा दबाव बढ़़ने पर पुलिस जुआ अड्डा पर धावा बोलकर सिर्फ खानापूर्ति करती है। जिला प्रशासन को जुआ अड्डा चलाने वाले पर रोक लगाना चाहिए कार्यवाही करनी चाहिए ताकि चोरी,लूट,हत्या जैसी घटनाएं जो जुए के कारण होती है उससे लोगों को बचाया जा सके।