Your SEO optimized title

राष्ट्रीय एकता शिविर में जुटेंगे देश भर से नौजवान

पटना:  प्रेम यूथ फाउंडेशन की ओर से राष्ट्रीय एकता शिविर का आयोजन को लेकर समीक्षा बैठक का आयोजन किया गया । बैठक का उद्घाटन दीप प्रज्वलित कर फाउंडेशन के संस्थापक गांधीवादी प्रेम जी एवं वरिष्ठ पत्रकार अनिल सिंह ने किया । अपने संबोधन में बताया कि फतुहा में पहलीबार राष्ट्रीय एकता शिविर का आयोजन हो रहा है। जिसमें देश भर से कश्मीर से कन्याकुमारी तक के नौजवान भाग ले रहे है । भिन्नता में एकता भारत की पहचान है तो गंगा यमुनी संस्कृति हमारी शान है । भारत मे हिन्दू,मुश्लिम, सिख, ईसाई, जैन , पारसी, वौद्ध, वहाई , युहीदी बिना किसी भेद भाव के एक साथ आपसी सद्भाव से रहते है।

अंतरराष्ट्रीय एडवेंचर्स कैम्प उड़ीसा के लिए स्वयंसेवक रवाना

भाषा, क्षेत्र ,रंग, जाति और धर्म के नाम पर यदा कदा कुछ टुकड़े टुकड़े गैंग सक्रिय हो जाते है ऐसे लोगो से सतर्क रहने की जरूरत है । यहाँ हर तीन किलोमीटर पर पानी और वाणी बदल जाता है । वहीं पत्रकार अनिल सिंह ने शिविर के आयोजन में हर संभव सहयोग का भरोसा दिलाया है। प्रोग्राम ऑफिस इंजीनियर सुरजीत ने बताया कि फतुहा का गौरवशाली इतिहास रहा है।

 

 

यहाँ त्रिवेणी संगम और कबीर साहब और गुरुनानक देव साहब का मिलन हुआ है । ऐसे पवित्र भूमि पर राष्ट्रीय एकता शिविर का आयोजन किया जाना गौरव की बात होगी । शिविर आये भाइयों बहनों को स्वागत के लिए पूरा फतुहा सहर तैयार है । कार्यक्रम प्रभारी रवि प्रकाश ने कहा कि शिविर में सर्वधर्म प्राथना, श्रम सँस्कार, सद्भावना यात्रा, योगासन, भासा ज्ञान, संस्कृतिक कार्यक्रम का होगा आयोजन।

वारिसलीगंज में लक्की ड्रा का प्रलोभन देकर साईबर अपराधी करते थे ठगी , 06 साईबर अपराधी गिरफ्ता

हिमांशु शर्मा ने बताया कि राष्ट्रीय एकता शिविर में राज्यपाल, मुख्यमंत्री, उप मुख्यमंत्री, न्यायधीश, धर्म गुरुओं, साहित्यकार, पत्रकार, को आमंत्रित किया गया है । बैठक प्रिंस कुमार, रघुवीर कुमार, कवि कुमार, पंकज कुमार, तान्या सिंह, समेत फाउंडेशन के सैंकड़ो स्वयंसेवक मौजूद रहे ।

Leave a Comment

error: Content is protected !!