Your SEO optimized title

प्रखंड सभागार में बीडीओ ने बीएलओ को लगाया फटकार

a1f12f1a 788b 4d31 8003 bfc9b674b0f8

 

खबरों की तह तक

देवघर। प्रखंड विकास पदाधिकारी देवघर जितेंद्र कुमार यादव ने देवघर प्रखंड अंतर्गत देवघर विधानसभा एवं मधुपुर विधानसभा के सभी बीएलओ के साथ बैठक कर मतदाता पुनरीक्षण कार्यक्रम 2023 के अंतर्गत सभी बीएलओ को अपने बूथ पर जनसंख्या के अनुसार फॉर्म 6 कम से कम 50 की संख्या में भरने का दिया आदेश। उन्होंने बताया कि जिनका जन्म 1 अक्टूबर 2005 से पहले एवं 1 अक्टूबर 2023 तक जिनका उम्र 18 वर्ष हो रहा है ,वैसे छूटे हुए लोगों का नाम मतदाता सूची में हर हाल में जुड़ना चाहिए ।

 

 

 

 

अगर किसी बूथ पर एक भी मतदाता बिना नाम चढ़ाए हुए मिल जाता है ,चेकिंग एवं सुपर चेकिंग के दरमियान तो सभी बीएलओ के ऊपर एवं संबंधित बीएलओ सुपरवाइजर के ऊपर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। सभी बीएलओ से चुनाव आयोग द्वारा निर्गत शपथ पत्र भरवा कर लिया जाएगा ।जिसमें उन्हें बताना होगा कि उनके बूथ पर अब कोई भी मतदाता नहीं छूटा है ।जिनका उम्र 18 वर्ष से अधिक है ।

 

 

 

साथ ही बीएलओ सुपरवाइजर को भी लिखित देना होगा कि उनके अंतर्गत पड़ने वाले सभी बूथों पर अब कोई भी मतदाता नहीं छूटा है, जिनकी उम्र 18 वर्ष से अधिक है ।बीडीओ श्री यादव ने बताया कि सभी बीएलओ यह सुनिश्चित कर लें ,कि उन्हें बीएलओ रजिस्टर में सभी नाम को चढ़ाना है और उसे सुरक्षित रखना है। उसमें यह दिखाना है की मतदाता का क्या नाम है? किस गांव का है? और उनकी उम्र क्या है ?साथही form-7 भरने के लिए चेक सिलिप भी भरना सुनिश्चित करेंगे ।1 अक्टूबर 2023 तक जिनका भी 18 वर्ष पूरा हो जा रहा है, हर हाल में उनका नाम जोङना सुनिश्चित करें ।बैठक में मुख्य रूप से सभी बीएलओ सुपरवाइजर उपस्थित थे। जिसमें सुनील कुमार, गणेश लाल वर्णवाल ,शशांक शेखर ,सोनल, संगीता मिश्रा ,राजहंस पांडे, आशीष रंजन, लक्ष्मी नारायण रावत ,शशिकांत पाठक, विश्वजीत ,आलमगीर अंसारी के साथ-साथ सभी बीएलओ उपस्थित थे।

By खबरों की तह तक

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!