राहुल कुमार

Patna: पालीगंज जिला प्रशासन के निर्देश पर बुधवार को स्थानीय बाजार की सड़कों पर नगर प्रशासन ने अतिक्रमण हटाने को लेकर कार्यवाई किया। जानकारी के अनुसार पालीगंज एसडीएम जयचंद यादव व नगर कार्यपालक पदाधिकारी संजय कुमार ने भारी संख्या में पुलिस दलबल के साथ पूरे बाजार में अतिक्रमण मुक्त कराने को लेकर बुलडोजर के साथ पहुंचे। इस दौरान अधिकारियों के निर्देश पर पालीगंज नगर बाजार में सड़क पर अतिक्रमण किये गए कई मॉल, दुकान, एवं अवैध पार्किंग पर बुलडोजर चलाया गया। अधिकारियों के द्वारा बुलडोजर चलाते देख अतिक्रमणकारियों में हड़कंप मच गई। कई दुकानदारों ने प्रशासन के भय से खुद अतिक्रमण हटाने में जुट गए।

पालीगंज के नुरचक गांव में हनुमान मंदिर के प्राण प्रतिष्ठान को लेकर निकाली गयी कलश यात्रा

पालीगंज एसडीएम जयचंद्र यादव ने बताया कि पूरे बाजार में अतिक्रमण मुक्त कराने को लेकर गुरुवार यानी आज दोपहर 2 बजे तक खुद से अतिक्रमण हटाने की बात कहीं। अगर प्रशासन के निर्देश के बाबजूद भी अतिक्रमणकारियों के द्वारा नहीं हटाया गया तो बुलडोजर चलाते हुए जुर्माना भी वसूला जाएगा। बुधवार को एसडीएम एएसपी व कार्यपालक पदाधिकारी भारी संख्या में पुलिस बल के साथ हॉस्पिटल रोड में अवैध तरीके से बने मॉल के सीढ़ी पर बुलडोजर चलाया गया। साथ बाजार में सड़क पर बने अवैध ढंग से पार्किंग को भी पुलिस ने हटाया।

पालीगंज में छितरबीघा की टीम ने जरखा को हराया

पुलिस ने इस दौरान करवाई करते हुए करीब एक दर्जन ऑटो व अन्य वाहन को जब्त कर थाने लाया है। देर शाम तक पुलिस प्रशासन ने चालकों को चेतावनी देते हुए छोड़ दिया गया है।
गौरतलब है की पालीगंज नगर बाजार में अवैध तरीके से अतिक्रमण के कारण पूरे बाजार में जाम की स्थिति बनी हुई है। कही पर सड़क पर ही वाहनों की पार्किंग है तो कही पर दुकानें। शब्जी मंडी भी प्रतिदिन शाम सड़क पर ही लगती है। जिससे आवागमन बाधित हो जाती है।