राजा मेदनी रॉय के नाम से होगा मार्केट काम्प्लेक्स

खबरों की तह तक

बरवाडीह/लातेहार। प्रखंड मुख्यालय अंतर्गत बस स्टैंड परिसर में जिला परिषद के माध्यम से सुपोषित के तहत मार्केट कंपलेक्स निर्माण कराने को लेकर जिला परिषद के सदस्य संतोषी शेखर की पहल रंग लाने लगी है ।

 

 

संतोषी शेखर के द्वारा जिला परिषद की बैठक में प्रखंड मुख्यालय के बस स्टैंड खाली पड़ी भूमि को अतिक्रमण मुक्त कराते हुए स्वपोषी योजना के तहत विस्थापित दुकानदारों के लिए दुकान निर्माण कराने का मामला उठाया गया था। जिसके बाद जिला परिषद के माध्यम से बरवाडीह अंचलाधिकारी को भूमि चिन्हित करने और प्रस्ताव भेजने का निर्देश दिया गया था।

 

 

जिस पर अंचलाधिकारी राकेश सहाय के निर्देश पर बुधवार को अमीन झमन सिंह और अंचल के कर्मियों के द्वारा बस स्टैंड परिसर में दुकान निर्माण कराने को लेकर भूमि को चिन्हित करने की प्रक्रिया की गई । भूमि की मापी की प्रक्रिया के बाद चिन्हित भूमि में लगभग 36 से 40 दुकानों का निर्माण कार्य विस्थापित दुकानदारों के लिए कराया जाएगा। इसके साथ ही साथ बस स्टैंड परिसर के लिए दो द्वार भी निर्माण कराए जाएंगे। जिस का प्रस्ताव अंचल के माध्यम से जिला परिषद को भेजने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है । वही जिला परिषद के सदस्य संतोषी शेखर ने बताया कि लंबे समय से बस स्टैंड के विस्थापित दुकानदारों के द्वारा दुकान निर्माण कराने की मांग की जा रही थी।

 

 

वही दुकान के निर्माण कार्य कराए जाने से स्थानीय लोगों को जीवन यापन के लिए बेहतर स्थान मिलेगा। साथ ही साथ जिला परिषद को भी राजस्व की प्राप्ति होगी। वहीं उन्होंने यह भी कहा कि बस स्टैंड में बनने वाले मार्केट कंपलेक्स का नामकरण पलामू नरेश राजा मेदनी राय के नाम से किया जाए, इसको लेकर भी प्रस्ताव जिला परिषद की बैठक में दिया जाएगा ।