Your SEO optimized title

जनता की समस्याओं का समाधान हो सबकी प्राथमिकता : उपायुक्त

6beb80a0 86d6 473c 9538 4ac1dff9cf1b

देवघर : उपायुक्त श्रीमती नैंसी सहाय द्वारा समाहरणालय सभागार में जनता दरबार का आयोजन किया गया। इस दौरान जिले के शहरी तथा ग्रामीण क्षेत्रों के लोगों ने जनता दरबार में आकर अपनी समस्याओं को उपायुक्त के समक्ष रखा। इस दौरान उपायुक्त द्वारा वहां उपस्थित सभी लोगों से एक-एक कर उनकी समस्याएँ सुनी गयी एवं आश्वासन दिया गया कि उनके सभी शिकायतों की जाँच कराते हुए जल्द से जल्द शिकायतों का समाधान किया जाएगा। इस दौरान विभिन्न शिकायतों का निष्पादन उपायुक्त द्वारा मौके पर संबंधित विभाग के अधिकारियों को बुलाकर किया गया।
ज्ञात हो कि आज जनता दरबार में विभिन्न आवेदन शिकायत के रूप में आये, जो कि जिले के विभिन्न विभागों से संबंधित थे। जनता दरबार में सभी शिकायतकर्ता की समस्याएँ को सुनने के पश्चात उपायुक्त श्रीमती नैन्सी सहाय ने संबंधित विभाग के अधिकारियों को कड़े शब्दों में निदेशित किया गया कि सभी आवेदनों का भौतिक जांच करते हुए, उसका समाधान जल्द से जल्द करे। इसके अलावे उन्होंने सभी संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया कि इन शिकायतों पर त्वरित कार्रवाई करते हुए एक सप्ताह के अंदर अपना प्रतिपुष्टि उपायुक्त कार्यालय को समर्पित करे, ताकि शिकायतों के निष्पादन में आसानी हो।
जनता दरबार के दौरान उपायुक्त श्रीमती नैंसी सहाय ने लोगो पूर्ण भरोसा दिलाया कि आपकी समस्याओं को दूर करना जिला प्रशासन की प्राथमिकता है। जिला प्रशासन विधि सम्मत आपकी हर समस्याओं को दूर करने का प्रयास करेगा। उन्होंने कहा कि अपने आसपास के लोगों को भी जनता दरबार के बारे में जानकारी दें। वैसे लोग जो अपनी शिकायत जिला प्रशासन तक नहीं पहुंचा पा रहे हैं, वैसे लोगों को जागरूक करें, ताकि सभी लोगों की समस्याओं को दूर किया जा सके। सरकार आपके लिए योजना बनाती है एवं योजना का लाभ लेना, आपका हक है।
उपायुक्त श्रीमती नैंसी सहाय ने मौके पर किया लोगों की शिकायतों का समाधान
जनता दरबार के दौरान दिव्यांग शिकायतकर्ता मनोज ने राशन कार्ड का लाभ मिलने की शिकायत की। साथ हीं श्रीमती रीता देवी के द्वारा अपने कैंसर पीड़ित पति की स्थिति व घर के आर्थिक हालत की जानकारी देते हुए बतलाया गया कि इतनी बूरी स्थिति होने के बावजूद भी अभी तक राशन कार्ड का लाभ नहीं मिला है, जिस पर संज्ञान लेते हुए उपायुक्त श्रीमती नैन्सी सहाय के द्वारा जिला आपूर्ति पदाधिकारी को निदेशित किया गया कि उक्त शिकायतकत्र्ताओं के जल्द से जल्द राशन कार्ड स्वीकृत करते हुए उन्हें इसका लाभ दें। इसके अलावा उनके द्वारा संबंधित सभी अधिकारियों को निदेशित किया गया कि वे प्राथमिकता के आधार पर लाभुकों का चयन कर उन्हें लाभ दें। साथ हीं इस बात का भी विशेष ध्यान रखें कि पूरी पारदर्शिता के साथ लाभुकों का चयन किया जाय और कहीं भी किसी भी स्तर में कोई अनियमितता न हो। इसके अलावा इस बात का भी ध्यान रखा जाय कि कोई भी योग्य लाभुक लाभ लेने से वंचित न रहे। उनके समस्याओं को सुनकर उसका त्वरित निदान करने का प्रयास करें। इससे लोगों की समस्याओं का त्वरित समाधान तो होगा हीं साथ ही लोगों को सरकारी योजनाओं का लाभ लेने के लिए ज्यादा प्रतीक्षा नहीं करनी पड़ेगी।
जनता दरबार के दौरान कार्यपालक दण्डाधिकारी सुश्री मीनाक्षी भगत एवं संबंधित अधिकारी आदि उपस्थित थे।

By ख़बरों की तह तक

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!