Your SEO optimized title

कुख्यात ईनामी अपराधी को नवादा पुलिस ने किया गिरफ्तार

 

  • गिरफ्तार अपराधी पर था 15 हजार का ईनाम – पटना जिले के रहने वाला टॉप टेन में शामिल अपराधी को पुलिस ने एनएच 20 से किया गिरफ्तार 
  • गिरफ्तार नीतीश का रह चुका है अपराधिक इतिहास

 

 

 

 

 

नवादा : नवादा जिला के टॉप टेन में शामिल ईनामी अपराधी को नवादा पुलिस ने गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। सड़क लूट जैसे घटना को अंजाम देने वाले पटना जिला अन्त्,तर्गत बाढ़ थाना क्षेत्र के दयाचक नया टोला निवासी रामदेव केवट उर्फ अजय केवट के 32 वर्षीय पुत्र नीतीश कुमार को नवादा पुलिस ने एनएच-20 मुफस्सिल थाना क्षेत्र के खरांट मोड़ के स्थित पुल के पास से गिरफ्तार किया है।

 

गिरफ्तार अपराधी पर 15 हजार का ईनाम भी घोषित था। इस संबंध में सोमवार को डीएसपी मुख्यालय कल्याण आनंद ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर बताया कि 22 अप्रैल 20 23 को रात्रि लगभग 9 बजे नारदीगंज थाना अंतर्गत जफरा रेल पुल के पास अज्ञात अपराधियों के द्वारा सड़क को अवरूद्ध कर हथियार का भय दिखाकर एवं मार-पीटकर दो लोगों से 16 हजार नगद, सोने का चैन, बजरंग बली का लॉकेट, तीन मोबाइल तथा जीविका का बैग सहित आवश्यक कागजात सहित अन्य सामान लूट लिया था।

 

घटना के बाद पीड़ित द्वारा नारदीगंज थाना कांड संख्या-139/23 दर्ज कराया गया था। उन्होंने बताया कि प्राथमिकी दर्ज कर त्वरित कार्रवाई करते हुए तकनीकि अनुसंधान के माध्यम से 11 मई 2023 को घटना में षामिल अप्राथमिकी अभियुक्त नालंदा जिला अंतर्गत हिलसा थाना क्षेत्र के भदौर गांव निवासी चांदो केवट के पुत्र जितेन्द्र केवट तथा जहानाबाद जिला अंतर्गत टेहटा ओपी क्षेत्र के मरसुआ गांव निवासी कामेष्वर केवट के पुत्र विसाल कुमार तथा 18 मई 2023 को गया जिला अंतर्गत बेला थाना क्षेत्र के षेखा बिगहा गांव निवासी सुर्यदेव पासवान के पुत्र अजीत पासवान को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया था।

 

उन्होंने बताया कि गिरफ्तार अजित पसवान और विशाल कुमार के पास लूट की गई दो मोबाइल के साथ 4 हजार रूपये बरामद हुई थी। उक्त अप्राथमिकी अभियुक्त के स्वीकारोक्ति बयान में नारदीगंज थाना कांड संख्या 306/23 में अन्य एक अप्राथमिकी अभियुक्त नीतीश कुमार उर्फ भोला केवट को 6 अक्टूबर 2023 को रिमांड किया गया था, तब अप्राथमिक अभियुक्त श्याम केवट 10 जुलाई 2023 को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया था। उन्होंने बताया कि एक मात्र फरार अभियुक्त नीतीष कुमार को भी गिरफ्तार कर लिया गया, जिसे सोमवार को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। डीएसपी श्री आनंद ने बताया कि गिरफ्तार अप्राथमिकी अभियुक्त के द्वारा अपने स्वीकारोक्ति बयान में अपने अपराध एवं घटना में संलिप्तता होने के संबंध में स्वीकार किया गया है।

 

उन्होंने बताया कि इससे पूर्व नीतीष बाढ़ थाना से वर्ष 2020 में तथा मोकामा थाना से वर्ष 2018 में मारपीट एवं हत्या केस में जेल जा चुका हैं। जिले की पुलिस ने एक सप्ताह में सात हत्यारोपी समेत 214 फरार आरापियों को किया गिरफ्तार – 14 अवैध बालू लदा टैªक्टर व 4 बाइक जब्त – ग्यारह सौ लीटर अर्धनिर्मित महुआ षराब विनिष्ट संवाददाता नवादा। जिले में अपराध और अपराधियों पर अंकुष लगाने के उद्देष्य से जिले की पुलिस एसपी अम्बरीष राहुल के दिषा-निर्देष पर छापेमारी अभियन चला रखी है, जिसका परिणाम में पुलिस को मिल रही है।

 

सोमवार को एसपी श्री राहुल ने बताया कि 29 जनवरी से 4 फरवरी 2024 तक जिले की पुलिस ने विषेष छापेमारी अभियान चलाकर विभिन्न थाना क्षेत्र से कुल 214 फरार आरोपियों को गिरफ्तार किया है। उन्होंने बताया कि छापेमारी के दौरान पुलिस ने हत्या मामले में 7, हत्या के प्रयास मामले में 50, एससी-एसटी मामले में 2, पोक्सो एक्ट के तहत एक, पुलिस पर हमला करने के मामले में 5, लूट कांड में 2, मद्य निषेध मामले में 38 एवं अन्य मामले में 119 कुल 214 गिरफ्तारियां हुई। वाहन जांच के क्रम में कुल 3 लाख 25 हजार रूपये जुर्माना वसूला गया है। एसपी श्री राहुल ने बताया कि छापेमारी के दौरान जिले के विभिन्न थाना क्षेत्रों से पुलिस ने अवैध बालू लदा ट्रैक्टर 14, बाइक 4, मोबाइल 2, कस्टमर डाटा 5 पेज जब्त किया गया है। इसके अलावा 4 अपहृता तथा एक अपहृत को सकुषल बरामद किया गया है। एसपी ने बताया कि छापेमारी के क्रम में जिले के विभिन्न थाना क्षेत्र से पुलिस ने तीन षराब भट्ठी को ध्वस्त करते हुए तसला 3, चुलाई मषीन एक, गैस चुल्हा एक तथा गैस 5 गैस सिलेंडर जब्त करते हुए 11 सौ लीटर अर्धनिर्मित षराब को विनिष्ट किया है।

 

इसके अलावा 490.3 लीटर देषी तथा 19.2 लीटर विदेषी षराब जब्त किया गया है। एसपी श्री राहुल ने बताया कि नवादा पुलिस के द्वारा इस तरह के क्रुर एवं जघन्य अपराध करने वाले अपराधियों के गिरफ्तारी एवं सजा दिलाने के लिए प्रतिबद्ध है। अपराध को अंजाम देने के बाद अन्यत्र जगह छुपकर रहने वाले अपराधियों के विरूद्ध नवादा पुलिस लगातार आसूचना संकलन कर रही है तथा कार्रवाई के लिए प्रयासरत है, जो नवादा पुलिस के लिए बड़ी सफलता है।

Leave a Comment

error: Content is protected !!