Your SEO optimized title

अडवेंचर ट्रिप का लेना है मजा तो बनाइए तत्तापानी का प्लान

tattapani hot spring bath

नई दिल्ली : अडवेंचर ट्रिप को पसंद करने वालों के लिए हिमाचल प्रदेश का तत्तापानी बेस्ट प्लेस है। शिमला से लगभग 50 किलोमीटर की दूरी पर स्थित तत्तापानी जाकर अडवेंचर के साथ जीने की इच्छा को पूरा कर सकते हैं। यहां सतलुज नदी की ठंडी धारा के बीच गर्म पानी का सोता बहता रहता है। इसलिए भी लोग इसको तत्तापानी के नाम से जानते हैं, क्योंकि तत्तापानी का मतलब गर्म पानी होता है।
ऐसा कहा जाता है कि कुछ साल पहले तक यहां के लोकल लोगों के अलावा इस जगह के बारे में कोई नहीं जानता है। बता दें कि तत्तापानी की ट्रिप बजट में होने वाली अडवेंचर ट्रिप है। यहां काफी संख्या में सैलानी आते हैं। वैसे तत्तापानी का दौरा कभी भी किया जा सकता है लेकिन खास कर सर्दियों के मौसम में जब पतझड़ का समय होता है, तब यहां जाने का मजा ही कुछ और है।
अडवेंचर ड्राइव
शिमला से तत्तापानी के बीच लगभग 50 किलोमीटर की दूरी में अडवेंचर ड्राइव का पूरा मजा लिया जा सकता है। इस पूरे रास्ते में यात्रा का दौरान पहाड़ों के आकर्षक नजारे देखने को मिलते हैं कि मन खुश हो जाता है। इसके अलावा रास्ते में धार्मिक स्थल भी पड़ते हैं। यहां देश भर से बाइकर ग्रुप्स ड्राइव के लिए आते हैं। इसके साथ ही लोग सतलुज नदी के किनारे साइकलिंग का मजा भी लेते हैं।

ट्रेकिंग का मजा
अगर ट्रेकिंग का शौक रखते हैं तो आपके लिए जगह बिल्कुल पर्फेक्ट है। देवदार के जंगलों के बीच ट्रेकिंग करने का अलग ही मजा आता है। ट्रेकिंग करने के दौरान रास्ते में कई वाटरफॉल मिलते हैं, जिन्हें देखकर मन मुग्ध हो जाता है। तत्तापानी में ट्रेकिंग का काफी चर्चित स्पोर्ट एक्टीविटी है।
रिवर राफ्टिंग का रोमांच
तत्तापानी में देश भर के लोग रिवर राफ्टिंग करने के लिए आते हैं। सतलुज नदी में लोटी से शुरू होकर चाबा तक के ट्रैक रिवर राफ्टिंग होती है। यहां नीले रंग के चमचमाते पानी में राफ्टिंग करने का अलग ही रोमांच है। इसके अलावा तत्तापानी में वोटिंग करने का आनंद भी ले सकते हैं।

By ख़बरों की तह तक

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!